ब्लॉग में आने पर आपकी संख्या :-

एक छोटी सी गुज़ारिश

ॐ सांई राम
देवो के देव
हर हर महादेव
।। एक छोटी सी गुज़ारिश  ।।
आप सभी को संकेत दिया जा रहा है कि वर्तमान में  Life OK सैटेलाईट  TV चैनल पर आजकल जो देवो के देव महादेव, भव्य धारावाहिक प्रदर्शित किया जा रहा है वे न केवल अति उत्तम भव्यता को संजोये हुए है बल्कि महादेव जी के अद्भुत चरित्र के वर्णन कर्ता का भी चरित्र बखूबी निभा रहा है।
हमारी संस्कृति, हमारा भूत, वर्तमान और आने वाला भविष्य सभी हमारे आदर्शो का ही लेखा-झोखा होते है। हमारे देवी-देवताओं ने अपने दैविक काल में हमारे आज को सवारने हेतू क्या-क्या जप, तप, साधनायें और बलिदान किये है। यह सभी इस धारावाहिक के माध्यम से बहुत भव्यता के साथ दर्शाया गया है।
।। ईश्वर सत्य है, सत्य ही शिव है और शिव ही सुंदर है ।।
देवो के देव...   महादेव के चरित्र का इस से अधिक उत्तम चित्रण या वर्णन, आज तक किसी भी धारावाहिक या फिल्म में आज तक के इतिहास में नहीं किया गया और जिस प्रकार आधुनिक तकनीक का उपयोग उस भव्यता को दर्शाने के लिए किया गया है वह भी काबिले तारीफ़ है।
आप सभी से अनुरोध है कि आप सभी सहपरिवार इस धारावाहिक को अवश्य देखे और इस धरावाहिक में भगवान् शिव जी से जुड़ी प्रत्येक ज्ञानवर्धक व पौराणिक शिक्षा अपने बच्चों को भी अवश्य दे जितना आपको ज्ञात है उतना अपने बच्चों को भी ज्ञात करवाएं। इस धारावाहिक में सभी अदाकार और अदाकाराओं का मैं तहे दिल से शुक्रगुज़ार हूँ  कि  वह इतनी लग्न से इसका हिस्सा बने हुए है, और एक बात यह भी है लग्न और अदाकारी में गुणवत्ता भी तब तक साथ नहीं देती जब तक इस प्रकार के धार्मिक कार्यों में स्वयं भगवान् का आशीर्वाद प्राप्त न हो। जिस प्रकार सन 1977 में मनोज कुमार जी ने एक फिल्म का निर्माण किया था "शिर्डी के साईं बाबा" जिसमें भगवान् साईं बाबा की भूमिका सुधीर दलवी जी ने निभायी थी और वह भूमिका आज भी सभी साईं भक्तों में एक अलग छाप बनाएं हुए है। जिस प्रकार उस फिल्म में भगवान साईं बाबा ने अपना आशीर्वाद सुधीर दलवी जी को दिया और उस भूमिका को जीवंत कर दिया था, ठीक उसी तरह इस धारावाहिक में भी अदाकार, मोहित रैना जी को भी स्वयं भगवान् शिव की अनुमति और आशीर्वाद प्राप्त हुआ है ऐसा आप अनुभव कर सकते है। मैं अपने सभी साथियों एवं सहयोगियों की ओर से इस धारावाहिक से जुड़े सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई देता हूँ और उनके इस प्रयास की सराहना भी करता हूँ कि उनके इस प्रयास से हमें मनोरंजन के साथ अति उत्तम ज्ञान का बोध भी हो रहा है।
धर्म और अधर्म के ज्ञान का बोध जब हमारी आज की पीढ़ी को भली भाँती ज्ञात हो जाएगा तो स्वयं ही अधर्म से अलग होना अपना कर्तव्य समझ कर एक नए युग के निर्माण का अभिन्न अंग बन कर नए राष्ट्र का निर्माण करने में सहायक होंगे।
हमारा उद्देश्य किसी भी व्यक्ति विशेष को लाभ या हानि पहुचाने का नहीं है और न ही हम किसी प्रचार द्वारा अपने आप को बेहतर सिद्ध करना चाहते है, हम किसी कंपनी का हिस्सा भी नहीं है और न ही हम किसी को आहत करना चाहते है।
यह एक व्यक्ति विशेष के अपने विचार मात्र ही है इसे किसी धर्म प्रचार या किसी कंपनी के प्रचार का हिस्सा बना कर इसका दुरुपयोग न किया जाए।